पंचकूला को सुन्दर और स्वच्छ बनाने के लिए पंचकूला प्रशासन के अधिकारियों की बैठक

पंचकूला: हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने पंचकूला शहर के निवासियों को डंपिंग ग्राउंड के कूड़े की बदबू से जल्द ही निजात दिलवाने की बात कही। उन्होंने कहा कि पंचकूला के डंपिंग ग्राउंड के कूड़े के लिए नयी मशीनें आने वाली हैं और नया प्रोजेक्ट 15 अगस्त तक पूरी तरह से काम करने लगेगा। यहां प्रतिदिन 2000 टन कचरे का निस्तारण किया जा सकेगा।
विधानसभा अध्यक्ष मंगलवार को पंचकूला प्रशासन के अधिकारियों की ओर से चंडीगढ़ स्थित उनके कार्यालय में बुलाई गई बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।  बैठक में गुप्ता ने अधिकारियों को शहर के सौंदर्यीकरण को लेकर कड़े निर्देश दिए।  प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि शहर में स्थित चौकों के सौंदर्यीकरण कार्य में तेजी लानी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक चौक पर माली की नियुक्ति हो, जिससे कि वहां का सौंदर्यीकरण कार्य नियमित रूप से हो सके। इसके साथ ही उन्होंने शहर के प्रवेश द्वारों पर लंबित कार्यों पर नाराजगी जताई और अधिकारियों को निर्देश दिए कि समय सीमा तय कर उन्हें पूरा करें। उन्होंने कहा कि जो ठेकेदार काम को अनावश्यक रूप से लटका रहे हैं, उन पर आर्थिक पैनल्टी लगाई जाए। उन्होंने कहा कि कार्य में कोताही बरतने वाले तथा सरकारी धन को खराब करने वाले ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट करने से भी अधिकारी परहेज न करें।
उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि सेक्टर 5 स्थिति इंद्रधनुष के साथ लगती जमीन पर डिजीटल लाइब्रेरी बनाई जा रही है जो 15 अगस्त तक बन कर डिजीटल लाइब्रेरी स्थापित हो जाएगी। इसके अलावा फतेहपुर गांव में भी सामुदायिक केंद्र बनकर तैयार हो चुका है। उन्होंने माता मनसा देवी मंदिर के पास बनने वाले संस्कृत कॉलेज के बारे में अधिकारियों से बात की। उन्होंने जिले के गांवों में हो रहे विकास कार्यों की स्थिति का भी जायजा लिया।
Source :TrycityNewsline.com
और नया पुराने