अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण निदेशालय ने प्रदेश में कम्प्यूटर प्रशिक्षण में एक वर्षीय नियमित कोर्स हेतु आवेदन आंमत्रित किए

हरियाणा के अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण निदेशालय ने प्रदेश के अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्गों से सम्बन्धित युवाओं से अंबाला, भिवानी, रोहतक, करनाल, रेवाड़ी और हिसार में कम्प्यूटर प्रशिक्षण में एक वर्षीय नियमित कोर्स (पहली जनवरी, 2018 से 31 दिसम्बर, 2018 तक) में प्रवेश हेतु आवेदन आंमत्रित किए हैं, जोकि सम्बन्धित जिला कल्याण अधिकारी के कार्यालय में 20 दिसम्बर, 2017 तक पहुंच जाने चाहिए।
विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि यह कोर्स ‘कम्प्यूटर प्रशिक्षण के माध्यम से अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्गों के बेरोजगार युवाओं के टाइपिंग तथा डाटा एंट्री कौशल का अपग्रेडेशन’ योजना के तहत करवाया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इसके लिए आवेदक हरियाणा का मूल निवासी होना चाहिए और कम से कम दस जमा दो पास हो। उम्मीदवार के माता-पिता या अभिभावकों की वार्षिक आय 1.50 लाख रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि इस कोर्स के लिए चयन विभाग द्वारा गठित कमेटी द्वारा मैरिट के आधार पर किया जाएगा और कोर्स के दौरान उपस्थिति के अनुसार 250 रुपये प्रति माह की दर से छात्रवृत्ति भी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों को जाति, शैक्षणिक योग्यता, आवास तथा आय के प्रमाण-पत्रों की सत्यापित प्रतियों के साथ सादे कागज पर सम्बन्धित जिले के जिला कल्याण अधिकारी को आवेदन करना होगा।
उन्होंने बताया कि इसके लिए साक्षात्कार 27 दिसम्बर, 2017 को प्रात: 10:00 बजे सम्बन्धित जिला कल्याण अधिकारी के कार्यालय में आयोजित किया जाएगा और साक्षात्कार के लिए अलग से कोई पत्र नहीं भेजा जाएगा।
और नया पुराने