हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह के उदघाटन अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया

चंडीगढ़, 26 दिसम्बर- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केे भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस के संकल्प पर चलते हुए वर्तमान सरकार के कार्यकाल में हरियाणा में भ्रष्टाचार काफी कम हुआ है। उन्होंने एक मैगजीन मे छपे सर्वे का हवाला देते हुए बताया कि पहले हरियाणा में भ्रष्टाचार 51 प्रतिशत था जो अब 31 प्रतिशत घटकर लगभग 20 प्रतिशत ही रह गया है। हमें इस 20 प्रतिशत को भी खत्म करना है, इसके लिए ‘कैरेट एंड स्टिक’ पॉलिसी अपनाई जाएगी।
श्री मनोहर लाल आज गुरुग्राम के नवनिर्मित स्वर्ण जयंती राजकीय लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह के उदघाटन अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस मौके पर आबकारी एवं कराधान भवन का शिलान्यास भी किया जो सैक्टर-32 में लगभग 1.5 एकड़ भूमि पर बनेगा और इसके प्रथम चरण पर लगभग 20 करोड़ रूपये की लागत आएगी।
अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरुग्राम में बनाए गए लगभग 100 कमरों के इस नए विश्राम गृह का विभाग द्वारा लगभग 40.80 करोड़ रूपये का एस्टीमेट बनाया गया था लेकिन इसका निर्माण 35 करोड़ रूपये में ही पूरा कर लिया गया है। इस प्रकार विभाग ने इसके निर्माण में 6 करोड़ रूपये की बचत की है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में अब दृश्य बदल चुका है, बहुत सारे विकास के काम अनुमानत लागत से कम खर्च में पूरे किए गए है। उदाहरण देते हुए उन्होंने बताया कि पिछले दिनों पंचकूला में लघु सचिवालय का निर्माण पूरा किया गया जिसमें 41 करोड़ रूपये की जगह 26 करोड़ रूपये ही लगे और 15 करोड़ रूपये की बचत हुई। झज्जर में भी नए बस अड्डे का निर्माण में भी 9 करोड़ रूपये की बचत हुई । यह बचत का पैसा और कहीं विकास कार्यों में काम आ जाएगा।
श्री मनोहर लाल आज गुजरात सरकार के शपथ ग्रहण समारोह से सीधे गुरुग्राम आए थे। वे काफी उत्साहित दिखे और अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि देश के 29 प्रांतो में से 19 प्रांतो में भाजपा व सहयोगी दलों की सरकारें बन गई हैं। जनता की सेवा करने का जो संकल्प है उसके कारण देश में भाजपा की लहर है क्योंकि अब देशवासी महसूस करने लगे हैं कि देश आजाद 1947 में हुआ था परंतु वास्तविक आजादी अब मिली है। उन्होंने कहा कि देशवासियों का विश्वास भाजपा में बना है जिसके कारण कांग्रेस के किले ढह रहे हैं और एक के बाद एक प्रदेश में सरकार बनाकर भाजपा आगे बढ़ रही है। यदि इसी गति से चलते रहे तो आने वाले 5 वर्षों में देश कांग्रेस मुक्त हो जाएगा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संकल्प पूरा हो जाएगा। विपक्ष को छोटे-मोटे मुद्दें में लगे रहने दें, विरोध करना उनका काम है परंतु हमें आगे बढऩा है।
विपक्ष पर भी तंज कसते हुए श्री मनोहर लाल ने लोगों को आगाह किया कि वे किसी के बहकावे में ना आएं। विपक्ष को छोटे-मोटे मुद्दें में लगे रहने दें, विरोध करना उनका काम है परंतु हमें आगे बढऩा है |
और नया पुराने