सीएम विंडों पर आई शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर अंडर टेक करें

अतिरिक्त उपायुक्त मुकुल कुमार ने सीएम विंडों पर आई शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिस भी विभाग की शिकायत सीएम विंडों पर आती है तो उसे प्राथमिकता के आधार पर अंडर टेक करें और इस दिशा में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।

    मुकुल कुमार आज जिला सचिवालय के सभागार में अधिकारीगण बोर्ड की आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि सीएम विंडों पर आई शिकायत के संबंध में जांच करते समय शिकायतकर्ता को शामिल करें ताकि शिकायत के समाधान में उसकी संतुष्टि सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार सीएम विंडों पर आई शिकायतों के संबंध में अत्यंत गंभीर है इसलिए अधिकारी अपनी शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निपटान करने की दिशा में तवजों दें। उन्होंने इसके साथ साथ मुख्यमंत्री द्वारा जिला में की गई विभिन्न घोषणाओं पर की गई प्रगति की समीक्षा भी की।
    उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों की प्रगति की समीक्षा करते हुए विभाग के माध्यम से चलाई जा रही अन्य समाज कल्याण स्कीमों की भी जानकारी प्राप्त की। इसके अतिरिक्त उन्होंने कृषि, 20 सूत्रीय कार्यक्रम, सक्षम युवा योजना, वन विभाग, शिक्षा विभाग, बिजली, पशु पालन, मार्केटिंग कमेटी, जिला उद्योग केंद्र, हरियाणा राज्य परिवहन विभाग, जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रण, आयुष, जिला कल्याण विभाग, जिला समाज कल्याण विभाग व अन्य विभागों की प्रगति की समीक्षा की।
    इस मौके पर बैठक में संपदा अधिकाारी जगदीप ढांडा, एसडीएम पंचकूला पंकज सेतिया, एसडीएम कालका रिचा राठी, नगराधीश ममता शर्मा, सिविल सर्जन डॉ अश्वनि कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी एचएस सैनी, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी उत्तम डालिया, नगर निगम के मुख्यकार्यकारी अधिकारी ओपी सिहाग सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
और नया पुराने