पंचकूला के सैक्टर-6 में तीन दिवसीय साईकल मेला संपन्न

पंचकूला 7 मार्च: गुलाबी, हरे, लाल व काले रंग की साईकलें हर बच्चे को अपनी ओर आकर्षित कर रही थी। रंग के साथ साईकलों का आधुनिकरण उसके गेयर, मोटी चेन सब बच्चों को लुभा रहे थे। सब इन रंग-बिरंगी साईकलों को चला कर उनका मुआयना करते नजर आए। यह नजारा पंचकूला के सैक्टर-6 स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में हरियाणा शिक्षा विभाग के दिशानिर्देश में आयोजित तीन दिवसीय ‘साईकल मेला‘ में नजर आया।
तीन दिवसयीय साईकल मेले के तीसरे दिन जिले के सभी खंडों के नौंवी कक्षा के छात्र-छात्राएं साईकलें पसंद करने अपने अभिभावकों के साथ पहुंचे हुए थे। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी एच0एस0सैणी ने बच्चों व उनके अभिभावकों से बातचीत की। उनसे बात करते हुए विद्यार्थियों ने बताया कि उनकी पसंद की साईकल मिलना एक ख्याब जैसा है। अब उन्हें वो पुरानी काले रंग की साईकल लेने के लिए बाध्य नहीं होना पड़ा।
जिला शिक्षा अधिकारी एच0एस0सैणी ने बच्चों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि जिस प्रकार विभाग व उनके अभिभावक उन्हें बेहतर शिक्षा के साथ बेहतर सुविधाएं दे रहे है, वहीं अब सभी बच्चों का दायित्व है कि वो अपनी पूरी मेहनत करें ओर वर्षभर की हुई पढ़ाई में बेहतरीन अंक लाकर अपने अभिभावकों को भी खुशी दें।
अंतिम दिन कुल 240 पंजीकरण हुआ जिसमें 189 बच्चों ने साईकल लेने के लिए अपनी सहमति दी।

और नया पुराने