नगर निगम में इनेलो का मेयर बनने पर होगा बरवाला का विकास-गोयल

विधानसभा क्षेत्र पंचकूला में शामिल गांवों के साथ नगर निगम द्वारा भेदभाव किया जा रहा है। इस क्षेत्र के गांवों को नगर निगम में शामिल तो कर लिया गया है, लेकिन इनके विकास की ओर ना तो निगम के अधिकारियों का ध्यान है और ना ही जनप्रतिनिधियों का, जिस कारण यहां के लोग नरकीय जिंदगी जीने के लिए मजबूर है। यह बात हरियाणा प्रदेश इनेलो व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कुलभूषण गोयल ने रविवार को पंचकूला विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पडऩे वाले बरवाला खंड के गांव रिहौड़, भगवानपुर, भरैली, खटौली-खटौला, माणक्या, श्यामटू, रत्तेवाली, बुंगा बिल्ला, कोट में लोगों के साथ बैठकों में उनकी समस्याएं सुनने के बाद कही। लोगों ने बताया कि इस क्षेत्र में शैक्षणिक एवं स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए कोई ध्यान नहीं दिया गया। डिसपेंसरियां खोल दी गई है, लेकिन उसमें दवाइयों एवं स्टाफ की कमी रहती है। लोगों को अपने इलाज के लिए सेक्टर 6 नागरिक अस्पताल जाना पड़ता है। हालत यह है कि कई बार तो मरीज रास्ते में ही दम तोड़ देता है। कुलभूषण गोयल ने कहा कि गांव कोट में जो डिसपेंसरी बनी है, वहां के लोग इस डिसपेंसरी को ही अस्पताल में बदलना चाहते हैं, क्योंकि यहां पर जमीन तो बहुत है, लेकिन प्रयोग नहीं हो रहा। कुलभूषण गोयल से लोगों ने मांग की कि इनेलो सरकार बनने पर बरवाला खंड के ग्रामीण इलाकों में स्कूलों को अपग्रेड करवाने का काम सबसे पहले किया जाए।

लोगों ने बताया कि निगम में शामिल गांवों में आज तक सीवरेज नहीं बिछाया गया, जिस कारण लोगों को आज भी खुले में शौच जाना पड़ता है, जबकि निगम द्वारा दावा किया जाता है कि पंचकूला खुले में शौच मुक्त हो गया है। स्ट्रीट लाइटें नहीं है। कई गांवों में गंदा पानी आता है, तो कई गांवों में पानी ही कई दिन नहीं आता, जिस कारण महिलाओं को मटकों में पानी लाना पड़ता है। किसानों ने बताया कि उनके पॉपलर और सफेदा की अनदेखी के कारण रेट आधे रह गये हैं। कुलभूषण गोयल ने अपने धुंआधार दौरे में लोगों को स्पष्ट वायदा किया कि नगर निगम में इनेलो का मेयर बनेगा और विधानसभा में भी इनेलो का विधायक बनना तय है, इसलिए आप लोग इस बार इनेलो के पक्ष में मतदान करें, जिसका बाद आपकी एक-एक समस्या को हल करवाने की जिम्मेदारी मेरी है। कुलभूषण गोयल ने लोगों से 7 मार्च को दिल्ली पहुंचने की भी अपील की।
इस अवसर पर पूर्व प्रधान सीमा चौधरी, किसान नेता दिलबाग सिंह नैन, युवा प्रधान आजाद मलिक, युवा नेता जसवीर सिंह, वरिष्ठ नेता विजेंद्र शर्मा कामी, जितेंद्र सैनी, विक्रम राणा, डा. पदम, सुरेंद्र छींदा, पाला राम, पवन धीमान, दुर्गा दत्त, शाम सिंह सरपंच, रसीद, धर्मेश, कमलेश, रमेश कश्यप, सुरजीत सरपंच, रत्तीराम सरपंच, पवन खुल्लर, सोनू गोयत, अंकित, विकास मलिक, रसीद, विक्रम राणा भी उपस्थित थे।

और नया पुराने