अगस्त में होगा पंचकूला रेलवे स्टेशन का नवीनीकरण

अंबाला लोकसभा क्षेत्र के सांसद रतन लाल कटारिया व पंचकूला के विधायक एवं मुख्य सचेतक ज्ञानचंद गुप्ता ने रेलवे की संसदीय स्थाई समिति के अध्यक्ष सुदीप बंदोपाध्याय की अध्यक्षता में रेलवे स्टेशन पंचकूला-चण्डीगढ का दौरा करने  आई टीम को पंचकूला रेलवे स्टेशन में व्यापक रेल सुविधाएं उपलब्ध करवाने की दिशा में लिखित रूप में पत्र सोंपा।    
    श्री सुदीप बंदोपाध्याय ने सांसद रतन लाल कटारिया व विधायक पंचकूला ज्ञानचंद गुप्ता को बताया कि इसी वर्ष मास अगस्त में पंचकूला रेलवे स्टेशन में प्रयाप्त सुविधा देने की दिशा में कार्य आरंभ हो जाएगा और इन कार्यों के निर्माण के लिए 30 मई को टैंडर भी खोले जाएंगे। उन्होंने बताया कि पंचकूला रेलवे स्टेशन को और अधिक सुविधाएं प्रदान करवाने के लिए लगभग 140 करोड़ रूपए की राशि खर्च की जाएगी।
इस मौके पर सांसद रतन लाल कटारिया ने रेलवे की संसदीय स्थाई समिति के अध्यक्ष के समक्ष चण्डीगढ-बद्दी रेलवे का मुद्दा भी उठाया। इसके साथ-साथ उन्होंने यमुनानगर, चण्डीगढ रेलवे का मुद्दे की भी अध्यक्ष के समक्ष चर्चा की। उन्होंने अंबाला रेलवे स्टेशन को वल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनाने का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने रेलवे स्टेशन पंचकूला की ओर विशेष ध्यान नहीं दिया और उनकी नाकामियों की वजह से ही इस पर अब चार गुना राशि खर्च करनी पड़ रही है।
पंचकूला के विधायक एवं मुख्य सचेतक श्री ज्ञानचंद गुप्ता द्वारा रेलवे की संसदीय स्थाई समिति के को लिखित रूप में दिये गए पत्र में ट्राईसिटी में मेटरो प्रोजेक्ट की व्यवस्था, पंचकूला की तरफ से उचित कनेक्टिविटी, पंचकूला रेलवे स्टेशन की तरफ एक ही आरक्षण केन्द्र है, जिसे बढाया जाए, पंचकूला रेलवे स्टेशन पर वेटिंग हॉल का निर्माण, पंचकूला रेलवे स्टेशन की ओर पार्किट क्षेत्र को बढाना, एस्केलेटर की सुविधा व कमर्शियल गतिविधियों की व्यवस्था, प्लेटफार्म नंबर 6 पर उचित लाईट तथा साईन बोर्ड की व्यवस्था के साथ-साथ सेक्टर 19 में आर.ओ.बी. का निर्माण करवाए जाने की मांगें शामिल हैं।
     इस अवसर पर विधायक  के साथ भाजपा के जिला प्रधान दीपक शर्मा, जिला युवा मोर्चा के प्रधान योगेन्द्र शर्मा, जिला भाजपा के महामंत्री हरेन्द्र मलिक भी उपस्थित रहे।

और नया पुराने