पुलिस उपायुक्त कमलदीप गोयल ने नववर्ष का शुभारंभ बुर्जुगों के आर्शीवाद एवं मंगल कामनाएं देकर मनाया

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा और पुलिस उपायुक्त कमलदीप गोयल ने नववर्ष का शुभारंभ बुर्जुगों के आर्शीवाद लेकर एवं बच्चों को शुभ आशिष  एवं मंगल कामनाएं देकर मनाया। नवर्ष के उपलक्ष्य में उपायुक्त और पुलिस उपायुक्त अपने कार्यालय जाने से पहले सुबह ही रैड क्रास सोसाईटी में बुजुर्गो से मिले और उनका हाल चाल जानते हुए उनका आशीर्वाद लिया। उन्होंने  बुजुर्गो को नव वर्ष की शुभकामनाएं दी तथा परमपिता परमात्मा से उनके  अच्छे स्वास्थ्य की कामना की । 
इसके पश्चात उन्होंने बाल देखभाल संस्थान का दौरा कर बच्चों के साथ दीप प्रज्जवलित करते हुए सभी को शुभकामनाएं दी। उन्होंने बच्चों के साथ बातचीत करते हुए उनके हाथों से बने हुए ग्रीटिंग कार्ड भी स्वीकार किए। उन्होंने कहा कि बच्चों के कोमल हाथों से बने हुए यह उपहार अमूल्य हैं। इनमें दिल से बिना किसी कृ़ित्रम बनावट और स्वार्थ के मंगल कामनाएं प्रर्दिशत की हुई हैं।
उपायुक्त और  पुलिस उपायुक्त ने  रैड क्रॉस के 100 वर्ष पूरे होने पर विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के लिए स्कूल ऑन व्हील  नामक नई कलाम एक्सप्रेस वैन का शुभारंभ भी किया गया । 
उपायुक्त ने बताया कि इससे पूर्व 15 अगस्त  2019 को विशेष  आवश्यकता वाले बच्चों के लिए आरम्भ की गई  थी। इस परियोजना के तहत ली जाने वाली इस सर्विस से 880 बच्चों को लाभ पहुँचाना है। इनमें से 80 बच्चे ऐसे  हैं जो घर के बाहर नहीं जा सकते हैं। इन 80 बच्चों को देखभाल एंव प्रशिक्षण के लिए नियुक्त भौतिक चिकित्सक और विशेष अध्यापक इनके घर पर जाकर ही इन्हें प्रशिक्षित करते हैं। एक ही बस के होने से बच्चों को पूरी तरह से सुविधा का लाभ नहीं पहुंच रहा था।   
अब इंडियन आयल कंपनी एवं रोटरी क्लब द्वारा इस परियोजना को दूसरी बस उपलब्ध करवाए जाने से सुविधा का प्रसार अधिक बच्चों के बीच हो जाएगा। और कहा कि विशेष बच्चों के प्रति हमें और अधिक संवेदनशील और धैर्य से काम करना है। उन्होने कहा कि भौतिक रूप अक्षम बच्चों भीतर बड़ी ही कुशाग्र बु़द्धि छुपी होती है। छोटी छोटी सुविधाओं के अभाव में हम देश के लिए बहुमूल्य इन होनहार बालकों की प्रतिभाओं से वंचित रह जाते हैं। यह दो बस सर्विस मानव कल्याण का ऐसा काम कर सकती हैं जो हमारे अनुमानों से परे हैं। जिला प्रशासन इन बालकों की प्रतिभाओं को फलीभूत होने के अवसर प्रदान करने के लिए कटिबद्ध है। 
इस अवसर पर उनके साथ जिला रैड क्रास सचिव सविता अग्रवाल, महिला एंव बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी जोगिन्दर कौर, परियोजना अधिकारी पिंजौर शशि सांगवान सहित अनेंकों अधिकारी उपस्थित थे।
 उपायुक्त ने कार्यालयों का निरीक्षण कर लिया व्यवस्था का जायजा 
उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने नगराधीश सुशील कुमार के साथ लघु सचिवालय स्थित सभी कार्यालय का दौरा कर सफाई व्यवस्था और कार्यालयों में कर्मचारियों  की कार्य कुशलता का जायजा लिया। उन्होंने सभी को नववर्ष की बधाई देते हुए निर्देश दिए कि कार्यालय में बेहतर पब्लिक डीलिंग होने चाहिए। किसी को भी नाजायज तंग ना किया जाए। अनुशासन में रहते हुए समय की पाबंदी सुनिश्चित हो। भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं हो। उन्होंनंे कहा कि इस बारे में कोई भी कोताही सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि नए साल में सभी विभाग बेहतर समन्वय एवं कार्यकुशलता से काम करते हुए जनता की सेवा में जुट जाएं।
और नया पुराने