देश के लाखों मजदूर ही नहीं संभाले जा रहे भाजपा सरकार से | आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी का कहना है कि केंद्र सरकार आए दिन झूठे एवं खोखले वायदे कर गरीब तबके का जहां मजाक उड़ा रही है, वही आम आदमी को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पैदल चलने वाले इन श्रमिकों के पांवों में पैदल चल चल कर छाले पड़ रहे हैं,मगर उत्तर प्रदेश की सरकार को न तो इन मजदूरों की बेबसी नजर आ रही है और न ही उनके पांवों में लंबा मीलों सफर तयकर चलने से पड़े छाले दिखाई देते हैं। कई मजदूर तो अपने अपने घरों को पैदल जाते समय रास्ते में विभिन्न हादसों में अपनी जान तक गंवा बैठे हैं। ऐसे में यह सरकार किस मूंह से आम आदमी का भला करने की बात कर रही है।
पार्टी का आगे कहना है 20 लाख करोड़ का राहत पैकेज देने की घोषणा करने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार से  देश के लाखों मजदूर ही नहीं संभाले जा रहे । केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल यह बोल रहे हैं कि हमने विशेष ट्रेन चलाकर मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने का काम किया है । जबकि आज भी देश के विभिन्न हिस्सों से मजदूरों के पैदल ही अपने भूखे प्यासे परिवारों के साथ अपने अपने घर की ओर जाने की खबरें आ रही हैं । इतना ही नहीं भाजपा शासित कई राज्यों में तो अपने घरों की ओर प्रस्थान कर रहे मजदूरों पर लाठीचार्ज करने की बातें भी सामने आ रही है,ऐसे में भाजपा नेतृत्व और उनकी सरकारों का मजदूर प्रेम सबके सामने आ रहा है।
उत्तर प्रदेश में सरकार की ओर से मजदूरों को अपने अन्य राज्य की सीमाओं से राज्य में दाखिला नहीं दिया जा रहा,एनओसी न मिलने की इतजार में अंबाला में करीब पांच सौ श्रमिक फंसे पड़े हैं जिन्हें एक बार उत्तर प्रदेश की सीमा से 18 बसों में गये इन मजदूरों को वापिस लौटा दिया गया। जबकि ये श्रमिक उत्तरप्रदेश के ही मूल निवासी हैं।
Source :TrycityNewsline.com
और नया पुराने