भारतीय मजदूर संघ ने कांट्रेक्ट व आऊटसोरसिंग वरकरस की मांगों के लिए चंडीगढ़ प्रशासन से मांगी मीटिंग

चंडीगढ़: चंडीगढ़ प्रशासन के विभिन्न विभागों में कार्यरत कांट्रेक्चुअल और आउट सोर्स वर्कर्स की जायज और संवैधानिक मांगों  को भारतीय मजदूर संघ के प्रभारी श्री तरनदीप सिंह ग्रेवाल ने चंडीगढ़ के प्रशासक सांसद एडवाइजर और वरिष्ठ राजनेता जिनमें श्री अरुण सूद श्री सत्यपाल जैन और श्री संजय टंडन जी को पत्र के द्वारा प्रेषित किया है।

इस पत्र में मुख्य रूप से चंडीगढ़ के असिस्टेंट लेबर कमिश्नर को आऊटसोरसिंग वरकरस को न्याय दिलाने में निष्क्रिय  होने से तत्काल रुप से स्थानांतरित करने और जीएमसीएच प्रशासन द्वारा जीएमसीएच के कर्मचारियों के बोनस की मांग के भूख हड़ताल में चीटिंग करने के मामले की जांच की बात भी उठाई गई है।

इन मांगों में सर्व प्रमुख चंडीगढ़ में  सैंक्शन पोस्ट पर कार्यरत कर्मचारियों को नियमित करने की प्रक्रिया अपनाना ,समान वेतन समान कार्य, जेम का मुद्दा ,जीएमसीएच 32 कर्मचारियों का मुद्दा और स्वर्गीय रतन कुमार को न्याय दिलाने की मांग ,श्रम कानूनों के अवहेलना को बंद करना और इपीएफ ईएसआई में गड़बड़ी को रोकना ,सभी को सैलरी समय से मिलना, स्टेट लाइब्रेरी के कर्मचारियों का मुद्रा, एनएचएम और कंप्यूटर टीचर्स, मिड डे मील वर्कर समस्याओं के निवारण के लिए प्रशासन से मीटिंग बुलाने की बात की गई है,वन विभाग के अंतर्गत कार्यरत भूतपूर्व सैनिकों के नौकरी की सुरक्षा का मसला भी शामिल है। महासचिव प्रभुनाथ शाही ने बताया कि प्रशासन से मांग की गई है कि जल्द से जल्द सभी विभागों के उच्च अधिकारियों के साथ भारतीय मजदूर संघ के प्रतिनिधियों की बैठक करवाई जाए जिससे चंडीगढ़ की कांट्रैक्टर और आउट सोर्स वर्कर की समस्याओं को एक मेज पर रखकर निवारण के लिए सार्थक प्रयास किया जा सके।

 शाही ने अपने प्रभारी श्री तरनदीप सिंह  ग्रेवाल और पूरी टीम को अपने समर्पण के साथ कर्मचारियों की समस्याओं को निपटाने के लिए कार्य करने के लिए धन्यवाद किया और सभी सहयोगी कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों के प्रति आभार व्यक्त किया जिन्होंने समय-समय पर अपने मुद्दों से अवगत करा रहे हैं और आगे भी इस लड़ाई में साथ रहेंगे। आने वाले समय में भारतीय मजदूर संघ  कर्मचारियों के हितों के लिए तत्पर रहेगा। देश हित में करेंगे काम। काम के लेंगे पूरे दाम।

और नया पुराने