कई हजार रोजगार के अवसर तथा स्थानीय युवाओं को भारी संख्या में नौकरियां

पंचकूला । इंड्रिस्टयल वैल्फेयर एसोसिएशन पंचकूला ने हरियाणा सरकार से मांग की है कि पंचकूला को एक टैक्सटाईल व गारमेंट हब के रुप में विकसित किया जाए। इसके लिए एसोसिएशन ने अपनी गतिविधियां तेज कर दीं हैं। जल्दी ही एसोएिशन का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिलेगा तथा उनको इस संदर्भ में एक विस्तृत रिपोर्ट भी पेश करेगा।
इंड्रिस्टयल वैल्फेयर एसोसिएशन पंचकूला के चेयरमैन अरुण ग्रोवर,रोहित सेन,कर्नल गिल,सुनील कुमार ने आज यहां जारी एक ब्यान में कहा है कि पंचकूला में जल्दी ही आईएनएफटी भवन बन कर तैयार हो जाएगा तथा यहां जल्दी ही इसके शैक्षणिक सत्र भी शुरु हो जांएगे। कुछ अर्से बाद युवा अपनी डिग्रियां लेकर यहां से एक प्रोफैशनल बन कर निकलेंगे। ऐसे में पंचकूला को एक टैक्सटाईल व गारमेंट हब के रुप में विकसित किया जाना समय की मांग व जरुरत भी है। इससे न केवल इन प्रोफशनल डिग्रीधारकों को रोजगार मिलेगा बल्कि सरकार का बिना कुछ निवेश किए युवाओं को रोजगार देने का वायदा भी पूरा हो जाएगा।
उन्होंने आगे कहा कि पंचकूला में एयर-कारगो की स्थापना भी की जानी चाहिए, क्येांकि हमारे साथ ही चंडीगढ़ का अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी लगता है। ऐसे में जितना भी सामान बाहर से यहारं आए या यहां से बाहर जाए उसकी बुकिंग पंचकूला से हो। जिससे हर तरह के उद्योगों को तो लाभ मिलेगा ही साथ ही रोजगार के बसवर भी बढ़ेंगे। इंड्रिस्टयल वैल्फेयर एसोसिएशन पंचकूला के चेयरमैन अरुण ग्रोवर ने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने जो एक नई एमएसएमई की जो शर्त बनाई है। अगर उसका लाभ पंचकूला के छोटे एवं मध्यम उद्योगों को मिले तो भी कई हजार रोजगार के अवसर पैदा हो जांएगे तथा स्थानीय युवाओं को भारी संख्या में नौकरियां मिलेंगी।
और नया पुराने