एचटेट परीक्षा, परीक्षा केंद्रों की परिधि में धारा 144 लागू करने के आदेश पारित

पंचकूला:  उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा  ने कहा कि जिला में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा शनिवार 16 नवंबर व रविवार 17 नवंबर को होने वाली एचटेट परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। एचटेट परीक्षाएं आयोजित करवाने के लिए 5 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन परीक्षाओं को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व पारदर्शी तरीके से संपन्न करवाने के लिए डयूटी मैजिस्ट्रेट व बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। 16 नवंबर को यह परीक्षा सायं 3 से 5.30 बजे तक व 17 नवंबर को सुबह 10 से 12.30 बजे व सायं 3 से 5.30 बजे तक होगी। 
जिला मजिस्ट्रेट मुकेश कुमार आहूजा ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा 16 व 17 नवंबर को आयोजित करवाई जाने वाली हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) की परीक्षा को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए परीक्षा केंद्रों की परिधि में धारा 144 लागू करने के आदेश पारित किए है। जिला मजिस्ट्रेट ने प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए आपराधिक प्रक्रिया 1973 के अनुसार धारा 144 लागू की है। जारी आदेशों में कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति घातक हथियार, आग्रेय अस्त्र विस्फोटक सामग्री के साथ-साथ तलवार, भाला, बरछा, चाकू व लाठी आदि हथियार लेकर नहीं चल सकता। जारी आदेशों के तहत परीक्षा केंद्रों की 200 मीटर की परिधि में पांच या इससे अधिक व्यक्ति इकठ्ठा होने पर पाबंदी रहेगी। इसके अलावा कोई भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से केंद्र में प्रवेश नहीं कर सकता है।
 जिला पुलिस उपायुक्त कमलदीप गोयल ने कहा कि आदेशों की अवहेलना करने वाले तथा असामाजिक तत्वों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। परीक्षा केन्द्रों के नजदीक 200 मीटर तक सभी फोटोस्टेट की दुकानें भी बंद रहेगी। ये आदेश डयूटी पर तैनात पुलिस व कर्मचारियों पर लागू नहीं होंगे। इन आदेशों की अवेहलना करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।
परीक्षा के नकल रहित संचालन के लिए विशेष उडनदस्ते भी गठित किए गए हैं। 
और नया पुराने