कोई टाइटल नहीं

हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि मातृभूमि पर अपने प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों के बलिदान को कभी भी नहीं भुलाया जा सकता है। श्री गुप्ता आज यहां जलौली गांव में शहीद कैप्टन रोहित कौशल के 24वें बलिदान दिवस की स्मृति में आयोजित कबड्डी समारोह में लोगों को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि गांव जलौली के वासियों ने इस पवित्र दिन पर कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन कर युवाओं को इस शानदार भारतीय खेल में भाग लेने का एक नया मंच प्रदान किया है। खेलों और देशभक्ति का अटूट संबंध है। यदि युवाओं का शरीर बलिष्ठ और मजबूत होगा तो वे देश की सेना के लिये एक अमूल्य धरोहर के समान होंगे। हरियाणा को अपने खिलाड़ियों और सैनिको पर गर्व है। देश के दो प्रतिशत भू भाग वाले इस क्षेत्र से दस प्रतिशत सैनिक और अंतर्राष्ट्रीय तथा राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में आधे से अधिक पदक विजेता खिलाड़ी हरियाणा के हैं। खेलों से सेना की ओर और सेना से देशभक्ति की ओर जाने का मार्ग प्रशस्त होता है। हरियाणा में इस दिशा में नई मिसाल प्रस्तुत की गई है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से युवा नशे की ओर भी जाने लगे है। कैप्टन शहीद रोहित कौशल की स्मृति अवसर पर आयोजित किये जाने वाले कबड्डी प्रतियोगिताओं से युवाओं को न केवल भाग लेने का मंच प्राप्त होता है। अपितु नशों से भी दूर होते है। उन्होंने कहा कि इस तरह की खेल प्रतियोगिताओं में आने के लिये 24 घंटे उनके दरवाजे खुले हैं।
कबड्डी प्रतियोगिता में खिलाड़ियों की हौसला अफजाई के लिये श्री गुप्ता ने अपने स्वैच्छिक कोष से खिलाड़ियों को 21 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा की। कैप्टन शहीद रोहित कौशल के पिता ने 32 हजार रुपये की राशि प्रदान की। कबड्डी प्रतियोगिता में 18 टीमों ने भाग लिया। इससे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने कैप्टन शहीद रोहित कौशल के स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। 
इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष दीपक शर्मा, पुलिस उपायुक्त कमलदीप गोयल, अतिरिक्त उपायुक्त मनीता मलिक, हरीश राणा, संदीप राणा, वेद पाल, एक्स एमसी सलीम खान, जय गोपाल शर्मा, सतबीर फौजी, वेदपाल शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
और नया पुराने