स्वतंत्रता दिवस के अवसर डॉ. प्रदीप राठौर को सम्मानित किया गया

 चौहत्तरवें स्वाधीनता दिवस के अवसर पर पंचकूला में आयोजित  ‘राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह’ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शिक्षा, रचनात्मक लेखन, संपादन व समाज सेवा के क्षेत्र में, विशेष रूप से कोविड-19 महामारी के दौरान जन सेवा के कार्यों में उल्लेखनीय योगदान के लिये  डॉ. प्रदीप राठौर को सम्मानित  किया गया।

इनकी विशिष्ट उपलब्धियों के कारण हरियाणा सरकार शिक्षा के क्षेत्र में इन्हें ‘स्टेट अवार्ड’ से भी सम्मानित कर चुकी है। संप्रति वे शिक्षा जगत की महत्त्वपूर्ण पत्रिका ‘शिक्षा सारथी’ पत्रिका का संपादन कर रहे हैं, जिसका वितरण हरियाणा प्रदेश के सभी राजकीय विद्यालय में किया जाता है। 

डॉ.राठौर को सबसे अधिक पहचान उनकी वक्तृत्व कला ने  दिलाई है।छोटे से लेकर  बड़े कार्यक्रम में उनके द्वारा किया जाने वाला मंच संचालन कार्यक्रम में नई रंगत भरता  है, इसी कारण उन्हें अनेक सरकारी विभाग और गैर सरकारी संस्थाएं मंच संचालन के लिए बुलाती हैं। प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस गणतंत्र दिवस समारोह हों,सूरजकुंड का अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेला हो या फिर राजधानी दिल्ली में बॉलीवुड का कोई म्यूजिकल शो, हर जगह उनकी मांग रहती है। 

डॉ राठौर को प्रेरक वक्ता के रूप में न  केवल विभिन्न विद्यालयों-महाविद्यालयों व विभिन्न संस्थाओं के कार्यक्रमों में आमंत्रित किया जाता है, बल्कि ऑल इंडिया रेडियो और दूरदर्शन पर इस कार्य के लिए उनकी उपस्थिति अनेक बार देखी  गई है।  

और नया पुराने