देश भक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रमों के साथ मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस

पंचकूला:
हरियाणा के राज्यपाल करेंगे स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण,
स्वतंत्रता दिवस समारोह एक राष्ट्रीय महत्व का पर्व है, जो देश भक्ति की भावना से जुड़ा है। सभी अधिकारियों का संविधानिक व नैतिक दायित्व है कि वे इस पर्व को सुव्यवस्थित ढंग से मनाने में निष्ठापूर्वक व ईमानदारी से सक्रिय योगदान करें, ताकि जिला का प्रत्येक नागरिक स्वतंत्रता दिवस पर शामिल होकर असंख्य देश भक्तों की कुर्बानियों, स्वतंत्रता सेनानियों तथा राष्ट्रीय ध्वज को सम्मान प्रदान कर सके।
उपायुक्त गौरी पराशर जोशी ने बताया कि इस बार स्वतंत्रता दिवस पर देश भक्ति से ओतप्रोत खास किस्म के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। हरियाणा के राज्यपाल प्रो० कप्तान सिंह सोलंकी राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्यातिथि होंगे। राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह सेक्टर पांच स्थित परेड ग्राउंड में मनाया जाएगा और 13 अगस्त को फाईनल रिहर्सल इसी ग्राउंड में होगी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इस समारोह के प्रबंधों को समय रहते पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि समारोह में प्रस्तुत किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं मार्चपास्ट टुकडिय़ों का चयन 7 अगस्त को परेड ग्राउंड में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि परेड व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रिर्हसल 10 से 12 अगस्त को प्रात: 8 बजे से आरंभ की जाएगी।
उपायुक्त ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम चुनाव के लिए अतिरिक्त उपायुक्त की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई है, जिसमें नगराधीश सदस्य, जिला शिक्षा अधिकारी सदस्य सचिव, जिला लोक संपर्क अधिकारी सदस्य व सचिव जिला रेडक्रास सोसायटी सदस्य के रूप में शामिल किए गए हैं। 
और नया पुराने